best news portal development company in india

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.
sanskritiias

ठंडा-ठंडा कूल-कूल म‌ई गर्मी से मिलेगी राहत दिल्ली यूपी हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली।उत्तर भारत के कई राज्य म‌ई का महीना शुरू होते ही भीषण गर्मी की चपेट में हैं।भीषण गर्मी और लू की वजह से स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है।उत्तर प्रदेश,राजस्थान,झारखंड,
बिहार और मध्य प्रदेश में तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के पार बना हुआ है,लेकिन दिल्ली के लोगों को गर्मी ने राहत दी है। दिल्ली में अभी उस तरह की गर्मी नहीं हो रही है,जिस तरह पिछले साल मई के महीने में हो रही थी।इस बार दिल्ली के लोगों पर मौसम मेहरबान है।

शनिवार को दिल्ली-एनसीआर में हल्के बाद छाए रहे।दिन में ठंडी हवाएं भी चलती रहीं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 23.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से एक डिग्री कम है।इसलिए शनिवार को दिल्ली-एनसीआर के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली बता दें कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली और यूपी समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

आईएमडी ने बताया कि शनिवार रात और रविवार के दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे।हल्की बूंदाबांदी और तेज हवाएं चलने की संभावना है।रविवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में अब तक का सबसे अधिक अधिकतम तापमान 27 अप्रैल को 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।आने वाले तीन-चार दिनों तक तापमान में गिरावट रहेगी।

आईएमडी के अनुसार रविवार को दिल्ली के साथ ही यूपी, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है।मौसम विभाग ने कहा कि हरियाणा, चंडीगढ़, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई जिलों में अगले पांच दिनों में बारिश हो सकती है।शनिवार रात से ही आसमान में बादल छाए रहेंगे।आने वाले दिनों में लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलने वाली है।

आईएमडी ने बताया कि पूर्वोत्तर भारत के मणिपुर, मेघालय, नागालैंड और अरुणांचल प्रदेश के कई हिस्सों में तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है। पूर्वोत्तर भारत में बारिश का दौर अगले तीन-चार दिनों तक चलेगा।

Shunya News
Author: Shunya News

ये भी पढ़ें...

best news portal development company in india
best news portal development company in india
sanskritiias
buzz4ai