best news portal development company in india

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.
sanskritiias

किसान की बेटी बनी एमपी टॉपर अंशिका मिश्रा ने 500 में से 493 अंक किए हासिल रीवा की बेटी बनना चाहती है कलेक्टर

रीवा। रीवा की बेटी अंशिका मिश्रा ने 12वीं कक्षा में प्रथम स्थान अर्जित करके प्रदेश का नाम रोशन किया है अंशिका मिश्रा ने ऊंची उड़ान भरते हुए प्रदेश की टॉपर स्टूडेंट बन गई अंशिका मिश्रा ने 500 में से 493 अंक हासिल किए हैं अंशिका की इस बड़ी उपलब्धि के बाद स्कूल प्रबंधन और परिवार में खुशी की लहर है।

अंशिका के पिता किसान मां गृहणी
अंशिका मिश्रा जिले के शाहपुर स्थित पटना गांव की निवासी हैं वर्तमान में वह रविदास नगर बोदाबाग में रहती हैं। अंशिका मिश्रा इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल की छात्रा हैं और कक्षा 3 से वह इसी स्कूल में पढ़ाई कर रही हैं अंशिका के पिता ज्ञानेंद्र मिश्रा पेशे से एक किसान हैं और मां प्रभा मिश्रा ग्रहणी हैं।

कड़ी मेहनत ने दिलाई सफलता
अंशिका की कड़ी मेहनत ने आज उसे इस मुकाम तक पहुंचाया है। पिता ज्ञानेंद्र मिश्रा की आर्थिक स्थिति भी अंशिका की पढ़ाई की रुकावट नहीं बनी बिना किसी ट्यूशन के ही प्रतिदिन 9 घंटे की पढ़ाई करते हुए कड़ा परिश्रम कर अंशिका ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। अंशिका ने साइंस ग्रुप में 500 में से 493 अंक प्राप्त किए हैं। 98.6 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश भर में प्रथम स्थान अर्जित करके प्रदेश के साथ जिले का नाम रोशन किया है।

IAS बनना चाहती हैं अंशिका
अंशिका मिश्रा ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता पिता और स्कूल के शिक्षकों सहित साथ में पढ़ाई करने वाले अन्य छात्र छात्राओं को दिया है। अंशिका कहती हैं कि वह आगे की पढ़ाई पूरी करके IAS बनना चाहती हैं ताकि वह लोगों की सेवा कर सकें उनकी इस उपलब्धि पर स्कूल के शिक्षक और अन्य छात्र छात्राओं ने अंकिता को मिठाई खिलाकर उसे शुभकामनाएं दी हैं।

Shunya News
Author: Shunya News

ये भी पढ़ें...

best news portal development company in india
best news portal development company in india
sanskritiias
buzz4ai