best news portal development company in india

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.
sanskritiias

ग्रेटर नोएडा का स्क्रैप माफिया रवि काना गर्लफ्रेंड के साथ थाईलैंड से गिरफ्तार लंबे समय से था फरार

गौतमबुद्ध नगर।उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा का सबसे बड़ा स्क्रैप माफिया और सरिया तस्कर रवि काना आखिरकार गिरफ्तार हो गया है।गैंगस्टर रवि काना को थाइलैंड से गिरफ्तार किया गया है।रवि काना के साथ उसकी गर्लफ्रेंड काजल झा को भी गिरफ्तार किया गया है।दोनों लंबे समय से फरार चल रहे थे।अब नोएडा पुलिस दोनों को भारत लाने की तैयारी में जुटी है।

नोएडा पुलिस ने रवि काना और काजल झा के खिलाफ लुक आउट और रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया हुआ था।पुलिस को सूचना मिली थी कि दोनों थाईलैंड भाग गए हैं। इसके बाद से ही नोएडा पुलिस लगातार थाईलैंड पुलिस के संपर्क में थी।गैंगस्टर रवि काना पर गैंगरेप और गैंगस्टर की धाराओं में केस दर्ज है।

पुलिस नोएडा में 1 जनवरी 2024 से रवि काना को तलाश रही थी। रवि काना के खिलाफ एक युवती ने रेप करने का केस दर्ज कराया था।पुलिस ने कई ठिकानों पर दबिश दी,लेकिन रवि काना हाथ नहीं लगा। इसके बाद पुलिस ने रवि काना की गर्लफ्रेंड काजल झा के खिलाफ केस दर्ज किया गया था।साथ ही रवि काना की पत्नी समेत 14 अन्य के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में केस दर्ज किया गया था।रवि काना की पत्नी को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस ने कोर्ट में रवि काना और उसके गैंग के खिलाफ 500 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की थी।इसमें पुलिस ने रवि काना को काले कारोबार का सरगना बताया है।इसके अलावा काजल झा को इसमें बराबर का हिस्सेदार बताया गया है।

स्क्रैप माफिया रवि काना पर जब तक 10 केस दर्ज थे, तब तक स्क्रैप और सरिया चोरी का गोरखधंधा फलता फूलता रहा,लेकिन जैसे ही रवि काना पर एक युवती ने 11वां केस दर्ज कराया रवि काना की उल्टी गिनती शुरू हो ग‌ई। बीते साल 30 दिसंबर को थाना सेक्टर 39 में एक युवती ने रवि काना पर गैंगरेप का मुकदमा दर्ज कराया था।पीड़िता के मुताबिक रवि काना समेत 5 लोगों ने उसके साथ लगभग 6 महीने पहले गैंगरेप रेप की घटना को अंजाम दिया फिर वीडियो बनाकर उसे धमकाते रहे।पीड़िता ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि कुछ महीने पहले वो नौकरी की तलाश कर रही थी। इसी दौरान उसकी मुलाकात रवि काना के साथी राजकुमार और मेहमी से हुई।दोनों ने कहा कि उसे नौकरी रवि सर दे सकते हैं, जिसके बाद दोनों पीड़िता को गार्डन गलेरिया मॉल के पार्किंग में ले गए और रवि काना और उसके साथी आजाद और विकास से मुलाकात करवाई।इसी दौरान बंदूक दिखाकर उसके साथ गैंगरेप किया और वीडियो भी बनाया।

नोएडा पुलिस ने रवि काना की गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर और दिल्ली में लगभग 350 करोड़ की संपत्ति सील कर चुकी है। इसमें रवि काना की दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी की 80 करोड़ की कोठी भी शामिल है। साथ ही नोएडा पुलिस ने बुलंदशहर के खुर्जा स्थित 40 बीघा जमीन भी सील की है। पुलिस के मुताबिक रवि काना ने ये संपत्ति जुर्म की कमाई से बनाई थी।रवि काना ने अपनी गर्लफ्रेंड के नाम पर भी न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में कोठी खऱीदी हुई थी।

बता दें कि स्क्रैप माफिया रवि काना का स्क्रैप कारोबार नोएडा से लेकर दुबई तक फैला हुआ है।रवि काना ने दादरी से 12 साल पहले स्क्रैप के कारोबार को शुरू किया था।रवि काना ग्रेटर नोएडा के दादुपुर के रहने वाले हरेंद्र प्रधान उर्फ हरेंद्र नागर का छोटा भाई है। 2015 में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर सुंदर भाटी ने हरेंद्र नागर की हत्या करा दी थी।हरेंद्र नागर की हत्या ने गौतमबुद्ध नगर पुलिस पर सवालिया निशान लगा दिया था। हरेंद्र नागर की हत्या के बाद रवि काना ने अपनी जान को खतरा बताते हुए पुलिस से सुरक्षा मांगी थी।इसके बाद रवि काना,हरेंद्र नागर की पत्नी और दूसरे भाई राजकुमार को पुलिस की सुरक्षा मिल गई। इसी सुरक्षा का फायदा उठाकर रवि काना स्क्रैप और सरिया तस्करी का बादशाह बन गया।हालांकि गैंगरेप का मुकदमा दर्ज होने से लगभग 6 महीने पहले ही रवि काना की पुलिस सुरक्षा हटा ली गई थी।

Shunya News
Author: Shunya News

ये भी पढ़ें...

best news portal development company in india
best news portal development company in india
sanskritiias
buzz4ai